अपनों के जाने का गम-Hindi Heart Touching Story

2
3148
Loading...

अपनों के जाने का गम-Hindi Heart Touching Story:एक परिवार मे एक पिता उसकी पांच साल की बेटी मिनी से बहुत प्यार करता था।वह हमेशा ऑफिस से लौटते हुए उसके लिए तरह तरह के खिलौने और खाने पीने की चीज़े लाया करता था।उसकी बेटी भी पिता से खूब लगाव रखती थी।हमेशा आपने तोतली आवाज़ में पाप पाप करके बुलाया करती थी।

एक दिन मिनी को बहुत तेज बुखार आया।परिवार का हर सदश्य परेसान हो गया और उसको जल्दी से होस्पिटल ले जाया गया।पर डॉक्टर उसकी जान बचा न सके और मिनी की मृत्यु हो गयी।

Loading...

अपनों के जाने का गम-Hindi Heart Touching Story
अपनों के जाने का गम-Hindi Heart Touching Story

यह सुन परिवार पर तो पहाड़ सा टूट पड़ा।पिता के दुःख का तो ठिकाना नहीं रहा वह फुट फुट कर रोने लगे।पुरे घर पर मातम सा छा गया।महीनो तक पिता एक कोने में बैठ कर रोया करते और किसी से भी बात नहीं करते।यहाँ तक की उन्होंने ऑफिस जाना तक बंद कर दिया।

उनके अडोस पड़ोस वाले सगै संबधियों उनको कितना समजाया पर वह न कुछ खाते ना पीते बस हमेशा रट ही रहते।उनके मुख से एक ही शब्द निकलता मिनी।

एक दिन पिता मिनी के बारे में सोच रहे थे की उनकी आँख लग गयी।और उनको उसी समय सपना आया।उन्होंने सपने में देखा की स्वर्ग में कई लड़कियाँ अच्छे अच्छे कपडे पहनकर घूम रही है और सबके हाथ में मोमबत्ती है।उन्होंने देखा की वहा उनकी बेटी मिनी भी है।मिनी ने भी अछि dress पहनी थी पर उसके हाथ में जो मोमबत्ती थी वह बुझी हुयी थी।यह देख पिता उसके पास गए और बोले “बति मिनी सबकी मोमबतियां जल रही है,तुमहारी क्यों बुझी है?तुम इसे जला क्यों नहीं लेती?”

Loading...

मिनी ने कहा “पाप जलती तो हु पर मेरे पापा इतना रोते है कि उनके आँसुओ से मोमबत्ती आपने आप बुज़ जाती है।”

इतना सुनते है पिता की आँख खुल गयी और वह समझ गए की उनके इतना रोने से उनकी बेटी भी खुश नहीं है।और धीरे धीरे वह अपनी खुसहाल जिंदगी की और बढ़ने लगे।

दोस्तों,दोस्ती हम जिसे प्यार करते है उनके जाने का गम शब्दो से बया नहीं किया जा सकता।पर कही न कही हमे अपने आपको मजबूत करना होता है.और अपनी जिमेदारियों को निभाना होता है.और शायद एसा करना ही मरने वाले की आत्मा क शांति देता है.इसमे कोई संदेह नहीं है की हमे चाहने वाले हमे खुश देखना चाहते है अपने मरने के बाद भी.

 

Also read This Hindi Heart Touching Story:

  1. विजेता मेंढक 
  2. किसान की घडी
  3. अवसर की पहचान 
  4. फूटा घड़ा 
  5. नदी का पानी 

 

दोस्तों अगर आपके पास भी प्रेरनादायी कोई कहानी है जो लगो के लिए useful हो सकती है तो हमें वह कहानी ईमेल करे हम आपके फोटो और नाम क साथ हम यहाँ पब्लिश करेंगे.अगर आपकी कोई वेबसाइट है तो उसे भी हमे send करे हम आपकी वेबसाइट को भी यहाँ पब्लिश करेंगे.और अगर आपकी कहानी लोगो क लिए उपयोगी रही तो हमारी तरफ से आपको पुरस्कार भी दिया जायेगा.

हमारा ईमेल है:contact@imsstories.com

Wish you Happy Republic Day

Loading...

2 COMMENTS

  1. HLO sir kya aap mujhe call kar sakte hai mere no pr 7004711500
    Sunny Raj
    mujhe Aap se baat karni h
    kya aap mujhe Aap Story de skte hai ek shot film bnane ko
    pls call me

Leave a Reply